Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me

Advertisements

Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye 

हेल्लो फ्रेंड्स !  क्या आप भी अपने Computer Pc or Laptop Par Whatsapp चलाना चाहते हैं अगर हां तो आज का यह पोस्ट इसी के बारे में है कि Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalye? 
How To Use Whatsapp on PC Or Laptop ?

Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me 7


दोस्तों क्या आपने आज तक मोबाइल में  ही WhatsApp use किया है .अगर हां आज के इस पोस्ट  से Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalye  आप अपने कंप्यूटर व pc पर बड़ी आसानी से Whatsapp Account Use कर सकेंगे .


दोस्तों अगर  एंड्राइड फ़ोन से कंप्यूटर पर इन्टरनेट चलाना सीखना चाहते है . तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए –  Android मोबाइल से pc पर इंटरनेट कैसे चलाएं

अभी  कुछ दिन पहले ही  मैंने अपने Facebook पर  पोस्ट को शेयर किया तब एक मित्र पूछा कि कंप्यूटर में WhatsApp कैसे चलाते हैं.आज के पोस्ट उन्हीं लोगों के लिए है जो जानना चाहते हैं कि इसी PC या लैपटॉप में WhatsApp कैसे चलाते हैं .
इसे भी पढ़िए :


 दोस्तों मैं आप सभी को एक बहुत ही सरल ही तरीका बताने  वाला हु जिसका  आप यूज़ करके बड़ी आसानी से कंप्यूटर PC पर whatsapp अकाउंट चला सकते हैं.


 दोस्तों आप सभी जानते हैं आज अपने पूरी दुनिया में  कंप्यूटर से ज्यादा मोबाइल यूजर है . आपने आज शायद ऐसा ही कोई मोबाइल देखा हो जिस पर  WhatsApp इंस्टॉल ना हुआ हो अगर WhatsApp की बात करें तो आज पूरी दुनिया में WhatsApp डाउनलोड करने की संख्या billian से भी ज्यादा है .यहाँ मात्र 18 MB का application है .
 WhatsApp क्या है ?

 WhatsApp एक सोशल मैसेंजर है .जिस पर करोडो की संख्या में यूजर एक दुसरे online जुड़े रहते है .
यह ऐप आपको हर एक स्मार्टफोन पर आसानी  से मिल जाएगा, whatsapp से  लोग एक दुसरे को text massage,मीडिया फाइल ,फ्री ऑडियो  व विडियो कालिंग ,अपनी लोकेशन शेयर कर सकते है .whatsapp account बनाने के लिए मोबाइल नंबर का उसे किया जाता है .whatsapp की बात करे तो पूरी दुनिया में फेसबुक के बाद दुसरे स्थान पर Whatsapp का Use किया जाता है .
जानकारी के लिए बता दे फेसबुक ने 19 फ़रवरी 2014 को  19 अरब डालर में खरीद लिए तब से इस पर पूरा अधिकार  फेसबुक का है .

How To Use Whatsapp Account On Pc Or Laptop In Hindi ?


इसके लिए आपके पास एक एंड्राइड मोबाइल फ़ोन ,PC या लैपटॉप ,और इन्टरनेट कनेक्शन होना जरुरी है अगर तीनो चीजे पास है तो आप अभी २ minute में ही आपने लैपटॉप पर Whatapp  Use कर सकते है .

तो चलिए शुरू करते है 
Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalye Jaane 2 Minute Me ?

STEP 1: .सबसे पहले अपने  कंप्यूटर के किसी Browser जैसे क्रोम में Whatsup की Offcial Website को Web.whatsapp.com को ओपन करते है .
ओपन करने के बाद आप देखेंगे की आपके के सामने कुछ इस तरह का QR Code दिखेगा (स्क्रीनशॉट  देखे )

Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me 8


कंप्यूटर या लैपटॉप पर ओपन Page को  ऐसे ही रहने दे ,

 STEP 2: अब मोबाइल लीजिये और WhatsApp को ओपन  कीजिये .WhatsApp ओपन करने के बाद आप देखेंगे की आप के सामने कुछ इस तरह का Page दिखेगा . (स्क्रीनशॉट  देखे )

यहाँ पर आपको ऊपर  थ्री डॉट वाले आप्शन  पर क्लिक करना है .
Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me 9


थ्री डॉट वाले  आप्शन पर क्लिक करने के बाद देखेंगे आप के सामने कुछ आप्शन आते है ,जहा पर आपको Whatsapp  Web को Choose करना है .
Whatsapp  Web पर Tap करते ही आपके Smartphone का कैमरा ON हो जाएगा .

Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me 10


 STEP 3 : .अब  इस कैमरे से कंप्यूटर पर पहले से ओपन बार  QR Code को एंड्राइड मोबाइल से स्कैन करना है .स्कैन करने के बाद देखंगे आपके कंप्यूटर पर भी Whatsup के सभी Massage ,Chat लिस्ट दिखने लगेंगे ,

Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me 11

अब आप किसी को भी अपने कंप्यूटर से Masaage ,Video व Audio Call कर सकते है .

Computer or Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye Jaane 2 Minute Me 12




नोट : कंप्यूटर पर Whatsup चलाते  समय आपकी मोबाइल को भी इन्टरनेट से जुड़ा होना आवश्यक है ,अन्यथा आप कम्पुटर पर Whatsapp इश्तेमाल नहीं कर सकेंगे .क्योकि वहा पर अग्रेजी में  साफ़ साफ लिखा है कि “Keep Your Phone Connected”

दोस्तों आज की ये पोस्ट Computer Pc Ya Laptop Par Whatsapp Kaise Chalaye कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताये .इस पोस्ट में Computer pc ya Laptop par Whatsapp kaise Chalaye के बारे में सही सही समझाने का पूरा प्रयास किया गया है .फिर अगर आपको इस पोस्ट को लेकर कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट कर सकते है .कमेंट करने के लिए पोस्ट के निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करे .


अगर आप हमसे Live Chat करना चाहते है तो आप रोजाना शाम 7 से 8 बजे तक ब्लॉग के दाई बगल पर बने  चैट आइकॉन पर क्लिक करके आपने सवाल टाइप करे .हम आपके सवालों का उत्तर जरुर देंगे .आप टेक्नोलॉजी से जुड़े सभी सवाल पूछ सकते है  .और ब्लॉग को सब्सक्राइब करना न भूले .धन्यवाद .

और अच्छे से समझने के लिए यह विडियो देखे :

Tags : laptop par whatsapp kaise download kare,pc me whatsapp kaise install kare

laptop me whatsapp kaise download kare,laptop me whatsapp kaise install kare








COMMENTS