यहाँ से लाइव देख सकते है पूरा सोलर सिस्टम, फोन पर भी देख सकते हैं सारे ग्रह

यहाँ से लाइव देख सकते है पूरा सोलर सिस्टम, फोन पर भी देख सकते हैं सारे ग्रह

Advertisements

अपने फ़ोन ऐसे लाइव देखे पूरा सोलर सिस्टम -नासा वेबसाइट से 

नासा दुनिया की बेस्ट स्पेस एजेंसी में से एक है. अंतरिक्ष को इंसानों के इतने नजदीक पहुंचाने में नासा का बड़ा योगदान है. आज हम आपको इसी स्पेस एजेंसी के एक ऐसे वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं, जहां से आप पूरे सोलर सिस्टम को लाइल देख सकते हैं. लाइव देखने के साथ साथ आप हर ग्रह को जूम कर के भी देख सकते हैं. जो लोग भी अंतरिक्ष में इंटरेस्ट रखते हैं, उनके लिए ये वेबसाइट कमाल की है. चलिए आपको बताते हैं कि आप इसे अपने फोन या लैपटॉप पर कैसे कर सकते हैं.

Live solar System

Live solar System

क्या क्या दिखेगा यहां?

इस वेबसाइट पर आप जैसे ही जाएंगे आपको वहां सोलर सिस्टम का खजाना दिखेगा. यहां आप सोलर सिस्टम से जुड़ी हर चीज़ को बेहद नज़दीक से देख सकते हैं. सबसे बड़ी बात कि यहां आप पूरे आकाश गंगा को नजदीक से जूम कर के देख सकते हैं. इसी वेबसाइट पर एक जगह ऐसी है जहां आपको पूरा सोलर सिस्टम लाइव दिखता है. सबसे बड़ी बात कि इसका इस्तेमाल करके आप बच्चों को पूरा सोलर सिस्टम और वो कैसे काम करता है बड़ी आसानी से समझा सकते हैं. इसके साथ ही अगर आप भी सोलर सिस्टम को अच्छे से समझना चाहते हैं तो इसके माध्यम से समझ सकते हैं.

कैसे जूम कर के देखेंगे?

आप यहां क्लिक करके इस वेबसाइट पर सीधे पहुंच सकते हैं. जैसे ही ये वेबसाइट खुले आपको स्क्रोल कर के नीचे आना है. प्लेनेट्स वाले पैरा के बाद आपको एक लाइव चलता हुआ डैशबोर्ड दिखेगा जिसमें पूरा सोलर सिस्टम होगा. यहां आप किसी भी ग्रह पर जुम कर के उसे देख सकते हैं. इसके साथ ही आप जूम आउट कर के पूरा आकाश गंगा भी देख सकते हैं. दूसरा तरीका ये है कि आप वेबसाइट को खोलने के बाद वहां सोलर सिस्टम वाले टैब पर क्लिक करें, इसके बाद थोड़ा नीचे स्क्रोल करने के बाद आपको सोलर सिस्टम का लाइव डैशबोर्ड मिल जाएगा.

यहां क्लिक करक देखें पूरा सोलर सिस्टम लाइव

COMMENTS